बुधवार, 29 सितंबर 2010

भारतीय वैज्ञानिकों के शोधानुसार गौ हत्या से आता है भूकम्प!




रविवार, 06 दिसम्बर 2009
चिड़ावा, 07 दिसम्बर।
विश्व मंगल गौ ग्राम यात्रा के तहत निकाली जा रही तहसील गौ ग्राम यात्रा के दूसरे दिन सोमवार को गोविंदपुरा व मंड्रेला में सभाओं का आयोजन किया गया। गांव गोविंदपुरा में तहसील संयोजक महेंद्र सैनी ने ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुए कहा कि गौ हत्या से भूंकप आता है। उन्होंने बताया कि सितम्बर 1994 में सोबियत संघ की ओर से अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया था इसमें भारत के तीन वैज्ञानिको ने भाग लिया। दिल्ली विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ. मदनमोहन बजाज, इबाहिम व विजय राज सिंह ने सम्मेलन में शोध पत्र पेश किया। जिसमें साबित किया गया कि एक गौ माता के कटने से 1 हजार 40 मेघावाट से यादा ऊर्जा निकलती है तथा इसी के कारण भूंकप आता है। वैज्ञानिको के इस शोध पत्र को विज्ञान जगत में 20 थ्योरी ऑफ अर्थ व्कैक्स के नाम से जाना जाता है। मंड्रेला में मुख्य वक्ता हरिप्रसाद नरहड़िया ने भी गौ माता के बचाने की अपील करते हुए इस अभियान में सहयोग करने की बात कही। इस दौरान योगानंद आश्रम चिड़ावा के महंत मंगलनाथ महाराज के सानिध्य में गौ की पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर राजेंद्र टेलर, बजरंग दल के विनोद सैनी, महावीर जादाम, रघुवीर मेहरा, धमेंद्र लाखू सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।
दर्जनभर से अधिक गांवो में किया दौरा: तहसील संयोजक महेंद्र सैनी ने बताया कि यात्रा के दूसरे दिन दर्जनभर से अधिक गांवो में दौरा किया गया। गांव केहरपुरा से आरम्भ होकर गोविंदपुरा, मालूपुरा, मोहनपुरा, कंवरपुरा, बख्तावरपुरा,भामरवासी, अलीपुर, खुडाना, बुडानिया आदि गांवो से होती हुई यात्रा निकली। यात्रा के दौरान गौ सरंक्षण एवं सर्वधन की अपील की गई।
यात्रा का कार्यक्रम: तहसील संयोजक महेंद्र सैनी ने बताया कि आज मंगलवार को डाबड़ी, सैनीपुरा, बजावा, कुलडिया का बास, खुडिया, धूमनसर, झेरली, रायला आदि गांवो में यात्रा जाएंगी। यात्रा के तीसरे दिन का समापन पिलानी में किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अनुसरणकर्ता